सरकार द्वारा बूथ स्तर पर वैक्सीनेशन किया जाए – मोहित उनियाल | Jokhim Samachar Network

Tuesday, April 23, 2024

Select your Top Menu from wp menus

सरकार द्वारा बूथ स्तर पर वैक्सीनेशन किया जाए – मोहित उनियाल

डोईवाला (आसिफ हसन) राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा डोईवाला ब्लॉक के जीवनवाला,फतेहपुर गांव में ग्रामीणों से मुलाकात कर कोविड से बचाव व वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया । ग्रामीणों ने कहा कि अभी तक फतेहपुर वार्ड नं 8 में 95 प्रतिशत लोगों को वैक्सीनेशन नही लगाई गई है जिसमे बुजुर्ग,युवा व महिलाओं की संख्या बहुत ज्यादा है ।
संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि सरकार द्वारा हर चौराहे पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाकर मुफ्त वैक्सीन लगाने का दवा किया जा रहा है, मगर ज़मीनी हकीकत कुछ और ही है । प्राइवेट अस्पतालों में तो वैक्सीन पैसे देकर उपलब्ध है मगर गरीब व्यक्ति को वैक्सीन के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है । कोविड की तीसरी लहर कभी भी आ सकती है मगर गांव गांव तक वैक्सीन उपलब्ध नही है जिससे आने वाले समय मे भारी खतरा हो सकता है । हर ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की यही स्थिति है । डॉ मनमोहन सिंह सरकार द्वारा एक दिन में सत्रह करोड़ लोगों को रिकॉर्ड स्तर पर पोलियो वैक्सीन देने का महाअभियान बिना किसी प्रचार के चलाया गया था । मगर भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार सिर्फ झूठे प्रचार तक ही सीमित है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है ।
उनियाल ने कहा कि हमारे संगठन की सरकार से मांग है कि जिस तरह हर बूथ स्तर पर चुनाव कराये जाते हैं उसी तरह हर बूथ पर वैक्सीनेशन लगाने का काम किया जाए ।
इस अभियान में पंचायत संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल,परवादून जिला अध्यक्ष कमलजीत कौर,डोईवाला यूवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी,सतनाम सिंह,आरिफ अली व क्षेत्रीय ग्रामीण मौजूद रहे ।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *