यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने कुरान की विवादित आयतों को हटाने की मांग को लेकर देशव्यापी अभियान शुरू किया | Jokhim Samachar Network

Wednesday, April 24, 2024

Select your Top Menu from wp menus

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने कुरान की विवादित आयतों को हटाने की मांग को लेकर देशव्यापी अभियान शुरू किया

देहरादून । यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने कुरान की विवादास्पद 24 आयतों को हटाने अथवा उन्हें पढ़ने व पढ़ाने पर रोक लगाने की मांग को लेकर देशव्यापी अभियान शुरू कर दिया है। यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता जयभगवान गोयल ने देहरादून में ब्लैसिंग फार्म हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट ने 6 दिसंबर को विजय दिवस के रूप में मनाते हुए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र भेजकर कुरान की विवादित 24 आयतों को हटाने अथवा इन्हें पढ़ने- पढ़ाने पर रोक लगाने की मांग की थीद्य इसके साथ ही देशभर के प्रमुख मुस्लिम संगठनों के पदाधिकारियों, मौलवियों, अल्पसंख्यक मंत्रालय के सचिवों, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं राज्यपालों को पत्र लिखकर अपनी मांग दोहराई है।
उन्होंने कहा कि इन विवादित आयतों से घृणा एवं विद्वेष फैलने के प्रति संशय होने पर हम किसी व्यक्ति अथवा संगठन से चर्चा को तैयार हैं। सब कुछ कुरान में लिखित है। संविधान की मूलभूत धारणा के विपरीत गैर मुस्लिमों को जबरी मुसलमान बनाने, ऐसा ना करने पर उन्हें जान से मार देने, घेर लेने लूट लेने का स्पष्ट आदेश देने वाली इन आयतों को नहीं हटाया गया तो परस्पर शांति और भाईचारा संभव नहीं होगा क्योंकि मदरसों में बच्चों को बाल्यकाल से ऐसी शिक्षा मिलने से उनमें नफरत के बीज उत्पन्न हो जाते हैं। बड़े होकर यह नफरत निरंतर बढ़ती जाती है। श्री गोयल ने आगे कहा कि विवादित आयतों को हटाने के अभियान को देश-विदेश में शुरू किया गया है जिसके लिए अनेक नई इकाइयों की स्थापना और नियुक्तियां की जा रही है। इसी के अंतर्गत उत्तराखंड का संयोजक वेद प्रकाश महावर को अपनी टीम तैयार कर इस अभियान के लिए समाज को जागृत करने व जनजागरण अभियान चलाने का कार्यभार सौंपा गया है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *