नागनाथ पोखरी महाविद्यालय में छात्रसंघ का संघर्ष सफल हुआ, वर्तमान में महाविद्यालय में रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति छात्र संघ ने विधायक महेंद्र भट्ट का जताया आभार | Jokhim Samachar Network

Friday, April 19, 2024

Select your Top Menu from wp menus

नागनाथ पोखरी महाविद्यालय में छात्रसंघ का संघर्ष सफल हुआ, वर्तमान में महाविद्यालय में रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति छात्र संघ ने विधायक महेंद्र भट्ट का जताया आभार

 

आसिफ हसन की रिपोर्ट-

चमोली जिले के सुदूरवर्ती ब्लॉक नागनाथ पोखरी मैं लगभग 70 ग्राम सभाओं के एकमात्र महाविद्यालय हिमवंत कवि चंद्र कुंवर बर्दवान राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नागनाथ पोखरी में छात्र संघ व छात्र-छात्राओं का संघर्ष एक बार फिर सफल होता दिख रहा है । छात्र संघ व छात्र-छात्राओं के संघर्ष की बदौलत वर्तमान में महाविद्यालय में सभी पदों पर शिक्षकों शिक्षकों की नियुक्तियां हो चुकी हैं इस हेतु छात्रसंघ पदाधिकारियों ने क्षेत्रीय विधायक बद्रीनाथ विधानसभा महेंद्र भट्ट जी का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

बताते चलें कि चमोली जिले के सुदूरवर्ती ब्लॉक नागनाथ पोखरी में स्थित यह महाविद्यालय क्षेत्र की लगभग 70 ग्राम सभाओं का एकमात्र महाविद्यालय है ‌। स्थापना के 20 वर्ष बाद भी यह महाविद्यालय सरकारों व जनप्रतिनिधियों द्वारा अवहेलना व अनदेखी का खामियाजा भुगत रहा है। जिसके कारण यह महाविद्यालय आज भी अनेकों समस्याओं से जूझ रहा है।
महाविद्यालय संबंधी अन्य को मांगों व समस्याओं के निराकरण हेतु पूर्व में क्षेत्रीय जनता व महाविद्यालय के छात्रसंघ भी आंदोलन व आमरण अनशन तक कर चुके हैं लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है ।छात्र-छात्राओं व महाविद्यालय के हित हेतु संघर्ष की इस कदिवको वर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष अभिषेक वर्तमान के नेतृत्व में छात्र संघ ने आगे बढ़ाया व छात्र संघ का संघर्ष सफल होता भी दिख रहा है।
छात्र संघ छात्र छात्राओं के संघर्ष के स्वरूप आज महाविद्यालय में वर्षो से रिक्त पड़े अध्यापकों के सभी पदों पर नियुक्तियां हो चुकी हैं जहां महाविद्यालय में विगत अनेकों वर्षों से गणित व अर्थशास्त्र विषय में अध्यापकों की नियुक्ति हो चुकी है वही भूगोल विभाग में 3 , जीव विज्ञान विभाग में 01 , रसायन विज्ञान विभाग में 01 अध्यापक सहित महाविद्यालय में सत्र 2019 – 20 में लगभग 7 अध्यापकों की नियुक्ति हो चुकी है, जिससे छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है।इस हेतु छात्र संघ व महाविद्यालय के अभिभावक संघ ने बद्रीनाथ विधानसभा के विधायक महेंद्र भट वह राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री डॉo धन सिंह रावत का आभार व्यक्त किया है।
छात्रसंघ अध्यक्ष अभिषेक बर्त्वाल ने कहा कि छात्र संघ महाविद्यालय व छात्र छात्राओं के हित में संघर्षरत है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में महाविद्यालय में एम.एससी. व एन.सी.सी. इकाई नहीं होने के कारण भी छात्र-छात्राएं दूरस्थ महाविद्यालयों में अध्ययन करने हेतु विवश हैं उन्होंने कहा कि छात्रसंघ महाविद्यालय में एम.एस.सी की कक्षाएं प्रारंभ करने एन.सी.सी इकाई की स्थापना करने व हिंदी विभाग में भी अध्यापकों की नियुक्ति करवाने हेतु संघर्षरत है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *