लघु व्यापारियों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार | Jokhim Samachar Network

Wednesday, April 24, 2024

Select your Top Menu from wp menus

लघु व्यापारियों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

हरिद्वार। उत्तराखंड में फुटपाथ के रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) फूटकर फ्रूट-सब्जी के लघु व्यापारियों को कोरोना जैसी महामारी से बचाव व आम जनता, उपभोक्ताओं को मंडी दरों पर फूटकर फ्रूट-सब्जी मिल सके। उस उद्देश्य की पूर्ति के लिए लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा द्वारा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को खुला पत्र लिखकर राज्य के ढाई से तीन लाख लघु व्यापारी फूटकर दुकानदारों की वस्तु स्थिति के बारे में अवगत कराया। जिस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई के साथ मंडियों सहित रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुएं दूध, दही, पनीर, फ्रूट, सब्जी के लिए कड़े निर्देश जारी किये।
रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को नगर निगम द्वारा कोरोना जंग के दौरान परिचय पत्र, लाइसेंस दिए जाने की सार्थक का पहल का स्वागत करते हुए लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा धन्यवाद के साथ आभारी हूँ उन पत्रकार बंधुओं का जिन्होंने राज्य के लगभग ढाई से तीन लाख रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों की जन भावनाओं के दृष्टिगत राष्ट्रीय आजीविका मिशन के क्रियान्वयन में उनकी रोजी-रोटी व उनके परिवार के पालन पोषण, स्वास्थ सुविधाओं को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार तक लघु व्यापार एसोसिएशन की और से दिए गए पत्र को सरकार तक पहुँचाया। उसके परिणाम स्वरूप 27 मार्च यानी कि आज से मंडी से फुटकर फल,फ्रूट, सब्जी के लघु व्यापारी मोहल्लों, कॉलोनियों में घूम घूम कर जनता के द्वार फल, फ्रूट, सब्जी पहुँचाने का कार्य कर रहे है। अब मंडियों व कुछ चिन्हित दुकानों पर भीड़ नहीं लग रही है और सभी आम उपभोक्ताओं को घर के पास ही फ्रूट-सब्जी मिल सकेगी इसके लिए सार्थक पहल हुई है।
उन्होंने कहा मीडिया के साथ-साथ इस कोरोना जंग मे जीतने के लिए जनता का उतना ही सहयोग चाहिए जिस प्रकार से सरकारी व गैर सरकारी संस्थाएं काम कर रही हैं उनके साथ साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का सभी लघु व्यापारी आभारी है जिन्होंने न्यायसंगत रूप से रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को भी इस कोरोना जंग में सम्मलित करने का कार्य किया है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *