कोरोना वारियर्स सम्मान से डॉ. त्रिलोक सोनी को प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने किया सम्मानित | Jokhim Samachar Network

Friday, March 29, 2024

Select your Top Menu from wp menus

कोरोना वारियर्स सम्मान से डॉ. त्रिलोक सोनी को प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने किया सम्मानित

देहरादून । वैश्विक महामारी कोरोना के कारण जहां शहरी क्षेत्र के लोग प्रभावित हुए हैं वही गांव के लोग भी कोविड-19 से चिंतित हैं। ऐसे में गांव के लोगों को हिम्मत जुटाने के लिए लंबे समय से पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य कर रहे पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने अपनी भूमिका निभाते हुए लॉकडाउन में टिहरी जिले में ग्राम पंचायत मरोड़ा, ग्राम पंचायत लामकाण्डे, ग्राम पंचायत हटवालगांव व चम्बा ब्लॉक का दूरस्थ गांव बनाली के गांव के लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क पहनने, सामाजिक दूर बनाये रखने, समय-समय पर हाथ धोने, गांव में स्वच्छता के लिए जागरुक व प्रेरित करने के साथही गांव के लोगों के लिए मास्क, सेनेटाइजर का वितरण भी किया। पर्यावरणविद् डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी को क्षेत्र पंचायत सदस्य हटवालगांव सरिता रावत व प्रधान मरोड़ा नीलम देवी ने कोरोना वारियर्स सम्मान से सम्मानित किया।
पर्यावरणविद् डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा मानव जीवन अनमोल है और प्रकृति ने इस धरा में मनुष्य को एक दूसरों के साथ भाईचारे व दुःख सुख निभाने को भेजा है लेकिन मनुष्य अपने स्वार्थ के कारण सब कुछ भूल गया है जिस कारण ऐसे महामारी जन्म ले रही है जो बहुत ही चिंतनीय विषय है। समय रहते हमे सतर्क होनी की जरूरत हैं। मैं अपना सौभाग्य समझता हूं कि मेरे हृदय में मानव सेवा बसी हैं जिसे में निभा रहा हूं। सरिता रावत क्षेत्र पंचायत सदस्य ने कहा ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो दूसरों के खुसी में जीना पसंद करते हैं उन्ही में डॉ सोनी भी हैं जिन्होंने अपना जीवन पर्यावरण के साथ मानव सेवा में लगाया हैं मुझे खुसी हैं उन्हें सम्मानित करने के साथ डॉ सोनी जैसे शिक्षक हमारे गांव व क्षेत्र में हैं। प्रधान नीलम देवी ने कहा हमारा सौभाग्य है डॉ सोनी हमारे ग्राम पंचायत मरोड़ा में कार्यरत हैं उनका भरपूर सहयोग छात्रहित के साथ गांव के लोगों को मिलता है उन्होंने पर्यावरण संरक्षण व प्रेम बंधुत्व की क्षेत्र में एक अलख जगाई हैं ऐसे में उन्हें सम्मानित करना हमारा फर्ज है। इस सम्मान कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता गोविंद सिंह रावत, कविता देवी, गुड्डी देवी, राजेश कुमार, दिनेश आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *