श्रीदेव सुमन की पुण्यतिथि किया पौधारोपण | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 20, 2024

Select your Top Menu from wp menus

श्रीदेव सुमन की पुण्यतिथि किया पौधारोपण

देहरादून । राजशाही के विरोध में अपने जीवन को कुर्बान करने वाले श्रीदेव सुमन की पुण्यतिथि पर आशिमा विहार में कपूर, अमरूद, कागजिनीबू व तेजपत्ता के पौधों का रोपण पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी के नेतृत्व में इंटिलियो वैलफेयर फाउंडेशन के तहत किया गया। आईएनटी ग्रुप ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष भुवन भट्ट की अध्यक्षता में वेबिनार का भी आयोजन किया गया।
     भुवन भट्ट ने कहा उत्तराखंड की विषम भौगोलिक परिस्थितिया हैं इन परिस्थितियों को दरकिनार करते हुए घर घर के बच्चे को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ना हमारी प्राथमिकता होगी जिसके लिए हम एजुकेयर एप लाये हैं इस एप के माध्यम से बच्चे जब चाहे अपनी पढ़ाई कर सकते हैं जो निःशुल्क एप हैं और एक से 12 तक के बच्चे का कोर्स इसमें हैं अभी इसमें उत्तराखंड व एनसीइआरटी बोर्ड सम्मलित किये हैं आनेवाले समय में इस एप में अन्य बोर्डों का विस्तार भी किया जाएगा।
       पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद सोनी ने कहा हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देने के साथ एक अच्छा वातावरण भी बनाना होगा जिसके के लिए पौधारोपण जरूरी हैं और अपने यादगार पलो के उपहार में एक पौधा धरा के सृगार के लिए जरूर लगाएं। पौधारोपण में रामचन्द्र यादव, विशम्बर सिंह, नकुल, भारती, नमिता यादव, विद्या देवी, मोहनराम आर्य, डॉ मदनमोहन नोडियाल, भानु आर्य आदि।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *