अब टोल फ्री नंबर पर दर्ज होंगी जन शिकायतें | Jokhim Samachar Network

Tuesday, April 16, 2024

Select your Top Menu from wp menus

अब टोल फ्री नंबर पर दर्ज होंगी जन शिकायतें

ऋषिकेश। नियमित कूड़ा कलेक्शन, वार्ड में साफ-सफाई नहीं होने आदि से जुड़ी जन शिकायतें अब टोल फ्री नंबर 0135-2973460 पर दर्ज करा सकते हैं। नगर निगम प्रशासन ने टोल फ्री नंबर जारी किया है। साथ ही शहर को प्रतिबंधित पॉलीथिन से मुक्त कराने के लिए व्यापक अभियान शुरू होगा।
ऋषिकेश नगर निगम में एक दिन पहले सहायक नगर आयुक्त का पदभार संभालने वाले बद्री प्रसाद भट्ट ने शहर की सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिए निगम के सफाई निरीक्षक, यूएनडीपी अधिकारी, जीआईजेड अधिकारी और डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन कंपनी के प्रतिनिधियों की बुधवार को बैठक ली। ऋषिकेश वेस्ट मेनेजमेंट के प्रबंधक शशांक सिंह से कूड़ा प्रबंधन की जानकारी ली। साथ ही प्रत्येक कूड़ा कलेक्शन वाहन में 20 किलो के बैग सूखा कूड़ा एकत्रीकरण के लिए अलग से लगाए जाने के निर्देश दिए।
सहायक नगर आयुक्त ने डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन वाहनों के रूटों की दैनिक निगरानी के लिए वाहनों में लगे जीपीएस सिस्टम को पोर्टल कंप्यूटर से जोड़ने की बात कही। साथ ही अधीनस्थों को उनके क्षेत्रों में सोर्स सेग्रीगेशन, प्रतिबंधित पॉलीथिन की रोकथाम के लिए अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए। सहायक नगर आयुक्त भट्ट ने सफाई निरीक्षकों को निर्देशित किया कि शहर में दैनिक सफाई व्यवस्था की जीपीएस लोकेशन कैमरे सहित फोटोग्राफ व्हाट्सअप ग्रुप में डालें, ताकि नियमित तौर पर सफाई व्यवस्था की समीक्षा की जा सके। मौके पर सफाई निरीक्षक संतोष गुसाईं, प्रोजेक्ट ऑफिसर यूएनडीपी आयान चक्रवती, जीआईजेड प्रतिनिधि राहुल, गुरमीत सिंह आदि मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *