मोदी सरकार किसानो की खुशहाली के लिए प्रतिबद्ध-अजय भट्ट | Jokhim Samachar Network

Sunday, July 25, 2021

Select your Top Menu from wp menus

मोदी सरकार किसानो की खुशहाली के लिए प्रतिबद्ध-अजय भट्ट

देहरादून (आसिफ हसन) भारतीय जनता पार्टी जिला देहरादून द्वारा आयोजित e-चिंतन बैठक (आभासी) में मुख्य वक्ता भाजपा के वरिष्ठ नेता व नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने कहा कि मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं, हमने कृषि कानून लागू किए जिससे किसानों को अत्यधिक लाभ होगा, लेकिन आज विपक्ष कृषि कानूनों पर भ्रम फैलाए हुए हैं।
 भट्ट ने कहा कि विपक्ष को पीड़ा इस बात से नहीं है कि कृषि कानूनों में सुधार क्यों हुआ ?उनको तकलीफ इस बात से है कि जो वोकहते थे कर नहीं पाए और वह मोदी सरकार ने कैसे कर दिया ।
मोदी सरकार ने स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशें लागू की और किसानों को लागत का डेढ़ गुना एमएसपी दिया ।हम विपक्ष से जब पूछते हैं आपको कृषि कानून के किस क्लोज में समस्या है? तो विपक्ष के पास कोई जवाब नहीं होता है । भट्ट ने कहा कि पिछली सरकार के वक्त गेहूं का एमएसपी 1400 रुपए था और आज मोदी सरकार 1975 रुपए दे रही है ,वही मसूर की एमएसपी 2950 रुपये थी और मोदी सरकार 5100 रुपए दे रही है, इसी प्रकार मूंग, अरहर चना सरसों सहित अनेको फसलों के एमएसपी में भारी वृद्धि की गई । यूपीए सरकार में कृषि बजट मात्र 12000 करोड रुपए था जिसे मोदी सरकार ने बढ़ाकर एक करोड़ 34 लाख कर दिया इसके साथ ही मोदी सरकार द्वारा 11 खेती किसानी करने वालो को पद्मश्री पुरूस्कार से सम्मानित किया है।
मोदी सरकार के स्वायत हेल्थ कार्ड योजना से 8-10 फीसदी की सीमा तक रासायनिक खाद के इस्तेमाल में कमी आई है जबकि उपज में 5 से 6 फीसदी तक की वृद्धि हुई है ।
 भट्ट ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने किसान सम्मान निधि के तहत 11करोड़ से अधिक किसानों को अब तक 94000 करोड़ रुपए से अधिक दिए हैं। मोदी सरकार किसानों की समृद्धि खुशहाली और उनकी आय दुगनी करने के लिए परिबद्ध है।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर ने सभी कार्यकर्ताओं से मोदी सरकार के कार्यों को जन जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला प्रभारी अनिल गोयल,जिला महामंत्री अरुण कुमार मित्तल,सुदेश कंडवाल, जिला प्रशिक्षण प्रमुख यशपाल नेगी,जिला मीडिया प्रभारी सम्पूर्ण सिंह रावत, राजेश जुगलान, शरद रावत,नगीना रानी,सुमन काशव,विनोद कश्यप,मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल,राजकुमार राज,राजेन्द्र मनवाल,गणेश रावत,अनुज गुलेरिया,सुखदेव फर्स्वाण,मोहन पेटवाल,दिनेश सती,दाता राम शर्मा, प्रदीप नेगी,नरेंद्र रावत, राम बहादुर छेत्री,रचिता ठाकुर ,चिराग गुलेरिया,चंद्रभान सिंह पाल सहित सभी अपेक्षित पदाधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *