डीएम अध्यक्षता में हुई प्रस्तावित जी-20 कार्यक्रम की तैयारियों  के संबंध में बैठक | Jokhim Samachar Network

Thursday, March 28, 2024

Select your Top Menu from wp menus

डीएम अध्यक्षता में हुई प्रस्तावित जी-20 कार्यक्रम की तैयारियों  के संबंध में बैठक

देहरादून।  जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता ने अपने ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में संबंधित अधिकारियों के साथ माह मई-जून 2023 में प्रस्तावित जी-20 कार्यक्रम की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में एमडीडीए के अधिकारियों ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से कार्ययोजना के बारे में जानकारी दी गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने लोनिवि, एनएच के अधिकारियों को निर्धारित यात्रा रूट पर अतिक्रमण चिन्हित करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने तथा एमडीडीए को फसाड एवं सौन्र्दयकरण कार्य करने के  निर्देश दिए। साथ ही चिन्हित वैकल्पिक रूट पर भी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के साथ ही सौन्र्दयकरण कार्य समय से किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित विभागों यथा लोनिवि, दूरसंचार निगम, वन विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को संयुक्त रूप से अतिक्रमण चिन्हित करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करें। उन्होंने संबंधित विभागांे के अधिकारियों को  आपसी समन्वय से कार्य करते हुए अपने-अपने विभागों से संबंधित की जाने वाली कार्यवाही/व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करने को निर्देशित किया। उन्होंने वाहनों की व्यवस्था, साज-सज्जा, स्ट्रीट लाईटें आदि कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने रेखीय विभागों के अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्य करते हुए व्यवस्था समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए साथ ही लोनिवि, एनएच एवं एमडीडीए, नगर निगम, नगर पालिका, पयर्टन आदि संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौपें गए दायित्वों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर, मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, प्रभागीय वनाधिकारी देहरादून नितिश मणी त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ0 एस के बरनवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के मिश्रा, पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोभाल, उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजीव जैन, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविन्द पाण्डे, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी, मुख्य  कृषि अधिकारी लतिका सिंह, अधि0 अभि0 लोनिवि धीरेन्द्र, जिला पर्यटन विकास अधिकारी जसपाल सिंह चैहान सहित एमडीडीए, एनएच, नगर निगम सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *