भूमिगत सिंचाई नहर को लेकर ग्रामीणों व सिंचाई विभाग के बीच बैठक | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 20, 2024

Select your Top Menu from wp menus

भूमिगत सिंचाई नहर को लेकर ग्रामीणों व सिंचाई विभाग के बीच बैठक

डोईवाला (आसिफ हसन) नहर भूमिगत करने को लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारियों जनप्रतिनिधियों व किसानों के बीच बैठक का आयोजन झबरवाला में किया गया। जिसमें किसानों व ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया, साथ ही नहर की जद में आने वाले धार्मिक स्थलों को शिफ्ट किये जाने को लेकर भी चर्चा की गयी।
गौरतलब है कि गत 14 जुलाई को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व सिंचाई एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सुसवा से निकलने वाली सिंचाई नहर का भूमिपूजन किया था। जो कि लगभग 6 किलोमीटर लम्बी भूमिगत नहर राजाजी नेशनल पार्क से बुल्लावाला झबरवाला में बननी है, ओर इसके बनने से बुल्लावाला व झबरावाला के किसानों को सिंचाई पानी के साथ सड़क का भी फायदा मिलेगा। हालांकि ग्रामीणों में इस नहर को लेकर कुछ असमंजस की स्तिथि जरूर बनी थी, ओर कल हुई बैठक में उस मसले को भी हल कर दिया गया गया है।
इस दौरान मार्खमग्रांट के पूर्व ग्राम प्रधान व अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परमिंद्र सिंह ने बताया कि नहर के किनारे आ रहे मंदिर, मजार और घराट के मसले को भी हल कर दिया गया है। साथ ही बताया कि नहर बनने के बाद दो बेलदारों की नियुक्ति के साथ एक रेस्ट रूम भी बनाया जायेगा। इसके साथ ही बड़ी नहर से सिंचाई गुलों का भी निर्माण किया जायेगा। साथ ही उन्होंने इस नहर के बनने पर सरकार का आभार भी प्रकट किया है।
सरकार द्वारा सिंचाई नहर के निर्माण पर ग्राम प्रधान अमरजीत कौर, क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेंद्र ताडियाल, प्रताप बिष्ट के अलावा ग्राम पंचायत सदस्य आशिया परवीन, विनोद रौथाण, मंजू देवी, पदम् सिंह, रविंदर सिंह, रीना देवी, ताहिर अली, सोनू कुमार, सावित्री देवी सामाजिक कार्यकर्ता देव सिंह, किशन नेगी, परमदत्त बलूनी, शिव प्रसाद, गुलाब नेगी वीर सिंह पंवार, ज्योति प्रसाद भट्ट, नरेन्द्र नेगी, राकेश रतूड़ी, दुर्गादत्त, ज्ञान सिंह असवाल, मनीष नैथानी, पंकज रावत, विजेंद्र राणा आदि लोगों ने सरकार का आभार प्रकट किया है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *