लोनिवि मंत्री के अधिकारियों को दिए निर्देश, शीघ्र करें लम्बित मुआवजों का भुगतान | Jokhim Samachar Network

Wednesday, April 24, 2024

Select your Top Menu from wp menus

लोनिवि मंत्री के अधिकारियों को दिए निर्देश, शीघ्र करें लम्बित मुआवजों का भुगतान

-महाराज ने किया 7 करोड़ 30 लाख 77 हजार की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास
 -आंगनवाडी केंद्रों पर फर्नीचर और महालक्ष्मी किट का भी किया वितरण
पौड़ी । प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई मंत्री एवं चैबट्टाखाल विधायक श्री सतपाल महाराज ने लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को आदेशित किया है कि वह ग्रामीणों के वर्षों से लंबित मुआवजों का शीघ्र भुगतान करें। शुक्रवार को उन्होने अपने विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपये की कई योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के साथ-साथ ब्लाक मुख्यालय में महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट का भी वितरण किया।
प्रदेश के पर्यटन लोक निर्माण, सिंचाई, मंत्री एवं चैबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र चैबट्टाखाल के अंतर्गत विकासखंड एकेश्वर में राज्य योजना मद से लोक निर्माण विभाग द्वारा 62.26 लाख की लागत से एन. एच. के पास बनने वाली 01 किमी लम्बे खुलेऊ-पिपल, कुमराड़ी-सालकोट मोटर मार्ग का शिलान्यास किया। इससे पूर्व उन्होने सतपुली में नेगी होम-स्टे का फीता काटकर उद्घाटन भी किया।
क्षेत्रीय विधायक एवं काबीना मंत्री सतपाल महाराज ने लोक निर्माण विभाग द्वारा 5 किमी लम्बे पाटीसैण-तछवाड़-एकेश्वर मोटर मार्ग जिसकी लागत 3.करोड़ 6 लाख 42 हजार है, के डामरीकरण एवं सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया। इस मौके पर उपस्थित पीएमजीएसवाई के अधिकारी को श्री महाराज ने सख्त लहजे में कहा कि वह स्कवर खुलवाने के साथ-साथ सभी गड्डों की शीघ्र मरम्मत करवायें। उन्होने कहा कि हमारा काम जनता की सेवा करना है। इस पर पीएमजीएसवाई अधिकारी ने कहा कि वह एक माह भीतर सभी  शिकायतों का निस्तारण कर देंगे। कैबिनेट मंत्री एवं चैबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने एकेश्वर ब्लाक मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में ग्राम्य विकास विभाग द्वारा स्वीकृत 3 करोड़ 37 लाख 39 हजार रुपये के अनावासीय भवन का शिलान्यास और नाबार्ड मद के अंतर्गत लघु सिंचाई विभाग की 9 लाख 7 हजार की लागत से निर्मित चैक डैम पैंछारी का भी लोकार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान एक ओर जहां उन्होने महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट प्रदान की तो वहीं  विधायक निधि से आंगनवाड़ी केन्द्रों में अध्यनरत बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर का वितरण भी किया। ब्लाक सभागार में स्थानीय जनता और जनप्रतिनियों को संबोधित करते हुए श्री महाराज ने कहा कि बड़ी तेजी के साथ हम क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। कोविड के कारण कुछ परेशानियां रही हैं लेकिन अब कुछ हद तक हालात सुधरे हैं। कहा कि हमने कोविड काल को देखते हुए सिंचाई विभाग में बड़े ठेकों को छोटा करके स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की बड़ी शुरूआत की है। इतना ही नहीं श्री महाराज ने यह भी कहा कि वह अपने विभागों में इस प्रकार की व्यवस्था भी करने जा रहे हैं कि पूर्व अनुभव के बिना  स्थानीय बेरोजगारों को छोटे छोटे ठेके मिल सकें। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत चैथे चरण में 15 लाख टन से अधिक का खाद्यान्न निशुल्क वितरित किया गया। इस योजना से 80 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित हो रहे हैं। श्री महाराज ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश में अनेक विकास कार्य किये जा रहे हैं। उन्होने नौगांवखाल स्थित सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल परिसर में 10 लाख की विधायक निधि से निर्मित 2 कक्षा कक्षों का भी लोकार्पण किया।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *