दहेज़ के लिए प्रताड़ित की जा रही बीबी को पति ने दिया जहर,फिर उसी की छोटी बहन से रचाई शादी | Jokhim Samachar Network

Thursday, April 25, 2024

Select your Top Menu from wp menus

दहेज़ के लिए प्रताड़ित की जा रही बीबी को पति ने दिया जहर,फिर उसी की छोटी बहन से रचाई शादी

हल्द्वानी। मामला वनभूलपुरा के मलिक का बागीचा क्षेत्र का है। यहां दहेज को लेकर पहले तो सास, ससुर और पति ने महिला को पहले तो प्रताड़ित किया लेकिन बहू ने घर नहीं छोड़ा।पीड़िता ने एसएसपी नैनीताल को लिखे पत्र के आधार पर वनभूलपुरा पुलिस ने यह मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता द्वारा दी गई इस तहरीर के अनुसार उसका विवाह 2017 में अप्रैल माम के प्रथम सप्ताह में मुस्लिम रीति रिवाज के साथ वनभूलपुरा के मोहम्म्दी मस्जिद के नजदीक रहने वाले आकिब से हुआ था।
विवाह में लड़की के मायके वालों ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दिया लेकिन ससुराल पक्ष को यह दहेज पसंद नहीं आया। वे कार न मिलने को लेकर बहू को ताने मारते और कहते कि यदि दूसरी जगह विवाह करेंगे तो उन्हें दहेज में कार मिलेगी। सास ससुर ने उसे यह कहते हुए दूसरे मकान में रख दिया कि जब वे अपने बेटे का दूसरा निकाह करेंगे तो नई दुल्हान को अपने साथ रखेंगे।
तहरीर के मुताबिक इस बीच लड़की गर्भवती हो गई और उसने एक बेटी को जन्म दिया। उसकी उम्र अब पांच साल है। आरोप के मुताबिक इसके बाद ससुरालियों का उत्पीड़न और बढ़ गया। जब पी​ड़िता की दूसरी बेटी हुई तो ससुराली जैसे हत्थे से ही उखड़ गए। आरोप है कि उन्होंने षडयंत्र के तहत अपने बेटे को अपनी संपति से बेदखल कर दिया।
शिकायत के मुताबि इस माह की शुरूआत में जब महिला के पेट में दर्द हुआ तो उसका पति आकिब पानी में जहर मिला कर लाया और कहने लगा कि इस पानी में ईनो मिलाया है। पानी पीते ही महिला की हालत बिगड़ने लगी। तो शौहर ने साफ कर दिया कि पानी में उसने जहर मिला कर दिया है। उसने कहा था कि यदि तू मर गई तो दूसरी शादी कर लूंगा और यदि बच गई और तूने यदि किसी को बता दिया तो तुझे तलाक दे दूंगा।
लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था ऐन वक्त पर बीवी के चाचा शकील अहमद उसके घर आ गए। पीड़िता के पति ने उन्हें बताया कि पीड़िता ने विषपान कर लिया है। इस पर महिला के चाचा के साथ पति उसे सुशीला तिवारी चिकित्सालय ले गया।
चिकित्सालय में उपचाराधीन महिला ने किसी को नहीं बताया कि उसके पति नहे ही उसे जहर दिया था।
उसने सबको यही बताया कि उसने स्व्यं ही जहर खाकर जान देने की कोशिश की है। जब वह चिकित्सालय से स्वास्थ्य लाभ्ज्ञ कर घर पहुंची तो शौहर अकील ने उसे कहा कि उससे बहुत बड़ी गलती हो गई थी।भविष्य में ऐसा नहीं होगा। परिवार को बचाने के लिए पीड़िता ने पति को माफ कर दिया। इसके बाद ससुर ने पति को पीड़िता को घर वापस लाने पर खूब फटकारा था।
23 जून की शाम चार बजे के लगभग अकील ने पीड़िता को बताया कि वह अपने रिश्तेदार को देखने के लिए मुरादाबाद जा रहा है। एक दो दिन में लौट आएगा। लेकिन आज तक अकील वापस नहीं लौटा।अब पीड़िता को पता चला है कि अकील उसकी ही छोटी बहन को बहला फुसला कर अपने साथ ले गया है। अब उसके ससुर घर पर आ रहे है तथा कह रहे हैं कि तू घर खालीकर बच्चे लेकर यहाँ से चली जा नहीं तो अच्छा नही होगा।
महिला का आरोप है कि ससुर ने पहले षडयंत्र रच कर अपने बेटे को बेदखल किया और उसके बाद ही उसके पति ने उसे जाने से मारने का प्रयास किया और अब वह उसकी ही छोटी बहन को लेकर फरार हो गया है। महिला का कहना है कि इससे पहले उसने वनभूलपुरा थाने में पूरे घटनाक्रम की शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
एसएसपी ने यह​ शिकायती पत्र जांच व कार्रवाई के लिए वनभूलपुरा पुलिस थाने भेजा और पुलिस ने पीड़िता के पति, सास व ससुर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *