लोखंडी में फंसे चारों पर्यटक सकुशल निकाले गये | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 20, 2024

Select your Top Menu from wp menus

लोखंडी में फंसे चारों पर्यटक सकुशल निकाले गये

.देहरादून। चकराता के लोखंडी में बर्फबारी के कारण रास्ता बंद होने के चलते पिछले 9 दिनों से फंसे दिल्ली के चारों पर्यटकों को एसडीआरएफ व पुलिस टीम ने सकुशल बाहर निकाल लिया है। 10वें दिन पर्यटकों का रेस्क्यू हो पाया. पर्यटकों की कार को भी धक्का मारकर एसडीआरएफ के जवान नीचे लेकर आए। पर्यटकों में एक महिला व 3 पुरुष शामिल थे।
दिल्ली के चारों पर्यटक- महिला सैय्यद अफसान कादरी (30), जायद सालोद (32), अधिराज (40), आदित्य सिंह (28) नौ दिन पहले देहरादून के चकराता घूमने आए थे। वो यहां लोखंडी स्थित एक होटल में ठहरे थे। इसी दौरान भारी बर्फबारी के चलते मुख्य मार्ग बंद हो गया जिस कारण चारों यहीं फंस गए। भारी बर्फ व पाले की फिसलन से बमुश्किल सबको नीचे चकराता लाया गया।
एसआई चंदन सिंह ने बताया कि चारों पर्यटकों को सकुशल चकराता रोडवेज स्टेशन पर लाया गया। लोखंडी से रेस्क्यू कर चकराता पहुंचने डॉ. अपूर्वा सिंह ने सभी से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली के लिये रवाना किया।
गौर हो कि कई दिनों तक मार्ग नहीं खुलने पर पर्यटकों ने सोशल मीडिया के जरिये मदद की अपील की थी। मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने 9 दिन बाद पर्यटकों की सुध ली। जिसके बाद पुलिस टीम के साथ एसडीआरएफ ने मंगलवार को रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। बारह किमी बर्फ काटकर पैदल पहुंची एसडीआरएफ टीम ने सभी पर्यटकों को बाहर निकाला।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *