डोईवाला पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर गिरोह, कई गाड़ियां हुई बरामद | Jokhim Samachar Network

Sunday, September 26, 2021

Select your Top Menu from wp menus

डोईवाला पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर गिरोह, कई गाड़ियां हुई बरामद

डोईवाला (आसिफ हसन) डोईवाला पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है जो यूपी और उत्तराखंड में दोपहिया वाहनों को निशाना बनाता था और चुराई गई बाइकों को लालतप्पड़ स्थित बिरला यमहा फैक्ट्री के खंडहर में छिपा कर रखता था। पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए उनकी निशानदेही पर चुराई गईं पूरी दस बाइकें बरामद की है। पकड़े गए वाहन चोरों में तीन मुरादाबाद के ठाकुरद्वार के रहने वाले हैं जबकि एक उत्तराखंड के हरिद्वार का रहने वाला है।पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक डोईवाला पुलिस थाने में रेशम माजरी निवासी सचिन ने 13 अगसत को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी स्पलैंडर बाइक यूके 07बीएन 4556 उस समय चोरी हो गई जब उसने अपनी बाइक भनियावाला के सतनाम ढाबे के बाहर खड़ी की थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू की। तकरीबन 35 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई और इस क्षेत्र के पुराने वाहन चोरों से पूछताछ की गई तो यह पता चला कि इन दिनों इलाके में बाहर से आए कुछ युवक बाइकों की चोरी में लगे हुए हैंं। इस पर पुलिस ने अपने मुखबिर सक्रिए कर दिए।

पुलिस की मेहनत रंग लाई और मुखबिर ने सूचना दी कि दो बाइकों पर सवार होकर बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्य जौलीग्रांट की ओर से भानियावाला मुख्य मार्ग की ओर आ रहे हैंं। इस पर पुलिस तुरंत एक्शन में आई तीनों युवकों को जीवनवाला के पास पकड़ लिया गया। इनके नाम मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा के रहने वाले विपन कुमार, वासुदेव और हरिद्वार का रहने वाला धन सिंह पता चले। उनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो वे टूट गए और उन्होंने पुलिस को बता दिया कि जिन पर वे सवार होकर घूम रहे हैं, वे देानों बाइकें भी चोरी की है। उन्होंने बताया कि चुराई गई आठ बाइकें अभी उनके पास हैं। जिन्हें उन्होंने लालतप्पड़ की बंद पड़ी बिरला यमहा फैक्ट्री के खंडहर में छिपा रखा है। इन बाइकों की रखवाली के लिए उन्होंने अपना एक साथ नकुल को बिरला यमहा में बिठा रखा है।
यह जानकारी मिली तो आनन फानन में लालतप्पड़ के बिरला यमहा के फैक्ट्री के खंडहर में पुलिस ने छापा मार दिया। यहां से गिरोह का एक अन्य सदस्य नकुल तो पुलिस के हाथ लगा ही आठ चुराई गई आठ बाइकें भी बरामद हो गई। नकुल भी मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा का ही रहने वाला है।
पूछताछ में बाइक चोरों ने बताया कि वे यूपी बिजनौर, उत्तराखंड के हरिद्वार और डोईवाला क्षेत्र में लेागों की बाइकें चोरी करके उन्हें बेचा करते थे।उनसे बरामद हाठ बाइकों के नंबर स्पलेंडर प्लस यूके 07 बीएन 4556, सुपर स्पलेंडर यूपी 20 ए एच 4760, प्लैटिना uk07 एबी 5036, स्पलेंडर यूपी 07 जे 9154, सुपर स्पलेंडर यूए 07क्यू 5220, स्पलेंडर uk08 एल 6971, हीरो पेशन यूपी 21 एआर 5403 व स्पलेंडर यूपी एएल 3077 हैं। जबकि सीडी डीलक्स और स्पलेंडर बिना नंबर वाली दो बाइकें भी उनके हवाले से बरामद हुई हैं।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *