कौशल कुंज आश्रम में 151 जरूरतमंद महिलाओं को राशन किट व मास्क वितरित किए | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 20, 2024

Select your Top Menu from wp menus

कौशल कुंज आश्रम में 151 जरूरतमंद महिलाओं को राशन किट व मास्क वितरित किए

रायवाला । भारतीय महिलाओं के पवित्र पर्व कार्तिक मास की अहोई अष्टमी व्रत की पूर्व संध्या पर आज ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हरिपुर कला, कौशल कुंज आश्रम में 151 जरूरतमंद महिलाओं को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल जी एवं संत समाज ने सामूहिक रूप से राशन की किट एवं मास्क वितरित किये। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को हर प्रकार से सहयोग किया गया और यह संकल्प लिया था कि कोरोना काल में कोई भी व्यक्ति भूखा नही सोयेगा। श्री अग्रवाल ने कहा है कि नर सेवा, नारायण सेवा के साक्षात दर्शन उपेक्षित, वंचित, शोषित व गरीब समाज की सेवा करने से ही होते हैं।
ज्ञात हो कि अहोई अष्टमी के दिन महिलाएं अपने पुत्र की लंबी आयु के लिए जप व्रत करती है और इस व्रत में महिलाएं  शाम को तारों को देखकर जल अर्पित करने के बाद व्रत को खोलती है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि संपूर्ण विश्व में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन हुआ और लॉक डाउन की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ। इसके कारण लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित हुई है और लोगों के सामने संकट उत्पन्न हो गया।इस संकट के क्षणों में ऋषिकेश विधानसभा में हजारों लोगों को भोजन, सैनिटाइजर, मास्क एवं राशन  किट वितरित की गई । जिससे लोगों को राहत मिली है। राशन वितरण के दौरान श्री अग्रवाल ने कहा है कि रायवाला,  हरिपुर कला सहित ऋषिकेश विधानसभा के तमाम क्षेत्रों में विकास की अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है जिसका लाभ आम आदमी को मिल रहा है।  उन्होंने कहा है कि हरिपुर कला में पेयजल आपूर्ति, आंतरिक मोटर मार्ग निर्माण, विद्युत व्यवस्था आदि तमाम कार्य किए गए हैं।उन्होंने कहा है कि क्षेत्र का विकास जन भावनाओं के अनुरूप ही होगा।
इस अवसर पर स्वामी ललितनंद गिरि जी महाराज, विनोद गिरी जी महाराज, अच्युतानंद महाराज, स्वामी कमल दास जी महाराज, कांता प्रसाद बडोला, हरिपुर कला की प्रधान गीतांजलि जख्मोला, क्रीड़ा भारती के प्रदेश सह मंत्री सोनवीर सिंह राणा, उप प्रधान मनोज शर्मा, क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज पाल, पंचायत सदस्य अनीता गुप्ता, शिवानी गोस्वामी, मोहित नवानी, अनिल जोशी, सुरेंद्र रयाल, अंकित बिजलवान, अंकित बहुखंडी, आलोक जोशी, हिमांशु नेगी, आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन मनोज जख्मोला ने किया।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *