उत्तराखंड STF की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही पर खुलासा | Jokhim Samachar Network

Wednesday, April 24, 2024

Select your Top Menu from wp menus

उत्तराखंड STF की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही पर खुलासा

देहरादून। उत्तराखंड से बहुत बड़ी खबर आई है। उत्तराखंड एसटीएफ ने 15 दिन में पैसा दोगुने करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। करीब 250 करोड़ रुपए की ठगी मात्र चार महीने यानी फरवरी 2021 से मई 2021 तक की गई है। देशभर में करीब 50 लाख लोगो ने ये ऐप डाउनलोड किया है।

इस मामले में एक आरोपी पवन पांडेय को नोएडा से अरेस्ट किया गया है। आरोपी के पास से 19 लैपटॉप, 592 सिम कार्ड, 5 मोबाइल फोन, 4 एटीएम कार्ड,1 पासपोर्ट बरामद हुआ है। एसटीएफ ने जांच में पाया है कि ये धनराशि क्रिप्टो करेंसी में बदलकर विदेशों को भी भेजी जा रही थी।

यह जानकारी उत्तराखंड एसटीएफ के एडीजी अभिनव कुमार प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए दी। अभिनव कुमार ने बताया कि चीन के स्टार्टअप योजना के तहत ऐसे एप्प बनाया गया है। उन्होंने बताया कि App का नाम पावर बैंक है जिसके माध्यम से 15 दिन में पैसे दोगुने करने का लालच लोगो को दिया गया। इस मामले में अन्य एजेंसी,आईबी,रॉ को भी सूचना दी गई है।

बताया कि जिन विदेशी लोगों का नाम सामने आ रहा है। उनके दूतावास से संपर्क कर उनकी जानकारी देंगे। अभी शुरुआत और चौंकाने वाली जानकारी सामने आएगी। इस मामले में उत्तराखंड में 2 मुकदमे और बैंगलोर में 1 मुकदमा दर्ज है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *