क्रिकेट के प्रतिभाओं को मिला खेल मैदान और क्रिकेट एकेडमी। | Jokhim Samachar Network

Wednesday, April 24, 2024

Select your Top Menu from wp menus

क्रिकेट के प्रतिभाओं को मिला खेल मैदान और क्रिकेट एकेडमी।

 

डोईवाला (आसिफ हसन) आत्म निर्भर भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है जिसे अब गांव के युवा भी साकार करने में लगे है
डोईवाला विधान सभा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विधान सभा है इसलिए अब सीएम भी चाहते है की ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को उचित मंच मिले जिसके लिए राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में पांच नए खेल मैदान स्वीकृति किया है तो वही पीएम और सीएम की सोच को आगे बढ़ाने का काम किया है शिमलास ग्रांट गांव के युवा उद्यमी आशा सिंह ने ना केवल खेल मैदान तेयार किया बल्कि क्षेत्र की प्रतिभाओं को उभारकर उन्हें निखारने के लिए क्रिकेट एकेडमी भी तेयार की है।
क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं और क्रिकेट की प्रतिभाओं को मंच देने के साथ ही उन्हें निखार कर पंख लगाने की कोशिश सिमलाश ग्रांट गांव के युवा उद्यमी आशा सिंह ने की है। सरकार के प्रतिनिधि के रूप में खेल मैदान ओर क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ करने पहुंचे राज्य मंत्री करन बोरा ने आशा सिंह के प्रयास को मिल का पत्थर बताते हुए कहा कि आशा सिंह ने बिना किसी सरकारी मदद के जिस तरह से क्षेत्र की खेल और क्रिकेट प्रतिभाओं को तराशने और मंच देने के लिए स्टेडियम ओर एकेडमी बनाई है उसका लाभ क्षेत्र के साथ राज्य को भी मिलने वाला है। जिसका उद्धघाटन वन पंचायत सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष करन सिंह बोरा ने किया।
आज जिस तरह से क्रिकेट युवाओं में सर चढ़ कर बोल रहा है उसे देखते हुए आशा है कि सिमलश ग्रांट गांव का यह खेल मैदान और क्रिकेट एकेडमी जिले और राज्य को नए प्रतिभान खिलाड़ी देगी।
आत्म निर्भर भारत को दिशा देते हुए
खेल मैदान और क्रिकेट एकड़ेमी के लिए अपनी कीमती जमीन खेल और खिलाड़ियों के नाम करते हुए युवा उद्यमी आशा सिंह ने कहा कि उनका क्रिकेट के प्रति बहुत लगाव है और दूधली, डोईवाला के साथ उत्तराखंड तमाम खेल प्रतिभाएं है लेकिन बस उन्हें तराशने की जरूरत है इसलिए लिए एकेडमी के साथ खेल मैदान तेयार किया है ताकि कोई भी प्रतिभा खेल मैदान या फिर एकेडमी की कमी के कारण गुमनाम ना हो।
उधर क्रिकेट के साथ अन्य कई खेलो में रुचि रखने खिलाड़ियों ने कहा की हम खेल और क्रिकेट में जिले के साथ राज्य का नाम रोशन करना चाहते है देश के लिए खेलना चाहते है लेकिन खेल मैदान और एकेडमी नहीं मिलने से हम ना तो अपने खेल को निखार पा रहे थे और ना ही खेल की प्रैक्टिस कर पा रहे थे लेकिन अब गांव में ही मैदान के साथ एकेडमी खुलने से बने आशा की नई किरण नजर आ रही है।
सिमलाश ग्रांट गांव में खेल मैदान के साथ क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ करते हुए राज्य मंत्री करन बोरा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को मंच देने के लिए जहां गांव गांव में खेल मैदान बना रहे हैं तो वही गांव के युवा उद्यमी भी अब खेल और खिलाड़ी को आगे लाने के लिए बिना सरकारी सहयोग के एकेडमी और खेल मैदान बनाकर क्षेत्र की प्रतिभाओं को मंच देने का काम कर रहे है जो क्षेत्र और राज्य के लिए बहुत बड़ी बात है।
सरकार भी ऐसे उधमियों के साथ है जो खेल और खिलाड़ी के लिए कुछ कर रहे है।
खेल और खिलाड़ियों को मैदान के साथ अगर एकेडमी की सौगात मिल जाए तो खिलाड़ी अपने खेल को निखारने के साथ ही राज्य और देश के लिए भी कुछ कर गुजर जायेंगे इसलिए सिमला स गांव का खेल मैदान और क्रिकेट एकेडमी गांव की खेल प्रतिभाएं के लिए मिल का पत्थर साबित हो इसके लिए भी सरकार भी इनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाए।इस अवसर पर उमेद बोरा, गजेन्द्र बोरा, जितेंद्र कुमार, श्याम सिंह धामी प्रधान दूधली जनप्रतिनिधि नागल ज्वाला पुर शेखर ज्याला, पंडित डी पी नौटियाल, प्रमोद बोरा, किशन बोरा, सुरेश पाल, संदीप, राकेश यादव आदि तमाम लोग उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *