कांग्रेस कार्यकर्ता संगठन की मजबूती के लिए काम करें : हरदा | Jokhim Samachar Network

Tuesday, May 24, 2022

Select your Top Menu from wp menus

कांग्रेस कार्यकर्ता संगठन की मजबूती के लिए काम करें : हरदा

नैनीताल। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लालकुआं में हार के मिथक को तोड़ने के लिए स्वयं को जीत की ओर अग्रसर कर नई तरह से तैयारी करनी होगी, तभी कांग्रेस आने वाले चुनावों में जीत हासिल कर सकेगी। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता संगठन की मजबूती के लिए काम करें। पूर्व मुख्यमंत्री रावत गुरुवार को नगर कांग्रेस कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 2002 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से लगातार चुनाव हार रही है, जिसके चलते अब कार्यकर्ताओं का मनोबल भी टूट रहा है। उन्होंने कहा कि लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक कार्यकर्ता को हार के दृष्टिकोण से आगे निकलते हुए 2002 की जीत की इच्छा शक्ति वाले कार्यकर्ता के रूप में पुनः स्वयं को तैयार करना होगा। तभी कांग्रेस लालकुआं विधानसभा सीट पर जीत हासिल कर सकती है। कार्यकर्ताओं को आपस में तालमेल बनाकर नई ऊर्जा के साथ पार्टी का प्रचार-प्रसार करना होगा। कहा कि आज भाजपा के फ्रंटल संगठन देशभर में तेजी से दुष्प्रचार कर रहे हैं। उनका नेटवर्क इतना तेज है कि वह झूठी बातों को भी घर-घर पहुंचा कर उन्हें सच में तब्दील कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी इसके लिए तैयार होना होगा। भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे जन विरोधी कार्यों को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए अथक प्रयास करने होंगे। कहा कि जिस दिन लालकुआं विधानसभा क्षेत्र का कार्यकर्ता अपने हक-हकूक के लिए वृहद स्तर पर आंदोलन खड़ा कर सड़कों पर उतर आएगा, उस दिन एक फोन पर उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए हरीश रावत भी खड़ा होगा।
पूर्व सीएम रावत के संबोधन से पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी अपनी-अपनी बात रखी। विधानसभा चुनाव में लालकुआं सीट से उनकी हार के लिए पार्टी के गैर जिम्मेदार संगठनात्मक ढांचे को दोषी ठहराया। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को मजबूती के साथ चुनाव लड़ाया, लेकिन जनता में विश्वास नहीं बना पाने के चलते वे उन्हें जीत नहीं दिला सके। इसका उन्हें सदैव अफसोस रहेगा।
ये रहे मौजूद-  नगर कांग्रेस अध्यक्ष सरदार गुरदीप सिंह, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरेंद्र बोरा, राजेंद्र सिंह खनवाल, नगर पंचायत अध्यक्ष लालचंद सिंह, पूर्व चेयरमैन रामबाबू मिश्रा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रविशंकर तिवारी, पूरन सिंह रजवार, भुवन पांडे, जीवन कबडवाल, बिंदुखत्ता कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद कलौनी, अनीस अहमद, कुंदन लाल सक्सेना, बीना जोशी, पुष्पा नेगी, मीना रावत, राधा दानू, हेमा आर्य, माया देवी, कमल दानू, डॉ. बालम सिंह बिष्ट, पुष्कर दानू, हरीश बिसौती, रमेश तिवारी, हेमवती नंदन दुर्गापाल, एनके कपिल, सभासद दीपक बत्रा, हेमंत पांडे, हाजी अय्यूब अली, खीमानंद दुम्का, प्रकाश पाठक, बीडी खोलिया, रमेश पाठक सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *