युवा संवाद में ऋषिकेश पहुंचे कर्नल कोठियाल, युवाओं के सवालों के बेबाकी से दिए जवाब | Jokhim Samachar Network

Sunday, September 26, 2021

Select your Top Menu from wp menus

युवा संवाद में ऋषिकेश पहुंचे कर्नल कोठियाल, युवाओं के सवालों के बेबाकी से दिए जवाब

ऋषिकेश । आप के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल आज युवा संवाद कार्यक्रम के लिए ऋषिकेश पहुंचे ,जहां उन्होंने युवाओं से सीधा संवाद किया। उन्होंने कहा कि, गंगा का पौराणिक महत्व ही नहीं है, बल्कि गंगा नदी से कई लोगों का रोजगार, पर्यटन के रुप में जुडा हुआ है और हर साल इससे जुडे हजारों लोग अपना जीवन यापन करते हैं। उन्होंने बताया कि, गंगा नदी में एडवेंचर स्पोर्टस की अपार संभावनाओं के साथ साथ अन्य संभावनाएं भी हैं ,लेकिन सरकार इन संसाधनों का इस्तेमाल नहीं कर पा रही है ,जिससे कई युवाओं को रोजगार मिल सकता है। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश राफिटंग और पर्यटन का हब है लेकिन अगर सरकार की नीतियां पारदर्शी हों तो एक ही जगह पर कई तरह की योजनाओं को धरातल पर उतार कर युवाओं को जागरुक किया जा सकता है ,जिससे रोजगार के कई अवसर पैदा होंगे और हमारा उद्देश्य है कि आने वाले दिनों में राफिटंग और एडवेंचर टूरिज्म के माध्यम से युवाओं को रोजगार के लिए प्रेरित करेंगे।
युवा संवाद में युवाओं से बात करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा, ऋषिकेश अपने आप में खास है और यहां विदेशों से पर्यटक, कुदरत का दीदार करने और योग सीखने के लिए देवभूमि आते हैं । यहां की नैसर्गिक सौंदर्यता विदेशियों को कई वर्षों से आकर्षित करती आई है और अब हमें जरुरत है नए तरीकों को इजात करने की ,ताकि यहां आने वाले लोग सिर्फ योग तक सीमित ना रहे ,बल्कि उन्हें अन्य माध्यमों से भी जोडा जाए और यहां के लोगों के रोजगार में विस्तार हो सके।
युवाओं द्वारा शिक्षा पर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कर्नल कोठियाल ने सरकारी सिस्टम को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि, ये सिस्टम का ही फेलियर है कि आज हालात ऐसे हो गए हैं कि सरकारी नौकरी पाने के लिए आपको जान पहचान चाहिए जबकि सरकार स्कूल में बच्चे के एडमिशन के लिए कोई जान पहचान की आवश्यकता नहीं। वहीं प्राईवेट स्कूल में नौकरी पाने के लिए काबिलयत चाहिए  जबकि प्राईवेट स्कूल में बच्चों के दाखिले के लिए जान पहचान। अगर सिस्टम दुरुस्त हो तो ऐसी नौबत ही नहीं आती लेकिन कहीं ना कहीं ये सरकार की लापरवाही है ,जो लोगों को इसका दंश झेलना पड रहा है। उन्होंने कहा कि ये नेताओं द्वारा शुरु की गई परिपाठी है,लेकिन अच्छे स्कूलों और बेहतर शिक्षा के लिए जैसे काम आप की सरकार ने दिल्ली में किए, वहीं काम आप की सरकार आने पर उत्तराखंड में भी किया जाएगा। वहीं भू कानून पर बोलते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा,आज प्रदेश की जमीनें इन 20 सालों में भू माफियाओं द्वारा, खुर्द बुर्द की जा चुकी हैं लेकिन अब राज्य में सशक्त भू कानून की दरकार है जिससे यहां के लोगों की जमीनों को भू माफियाओं से बचाई जा सके जिसके लिए आप सरकार सशक्त भू कानून की पैरवी करती है।
उन्होंने कहा युवा संवाद का मतलब सिर्फ सवालों के जवाब देना ही नहीं बल्कि युवाओं द्वारा उठाए गए गंभीर सवालों और मुद्दों को आप पार्टी द्वारा अपने मेनिफेस्टो में शामिल करना भी है जिन्हें लेकर पार्टी 2022 के चुनावों में मैदान में उतरेगी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *