75 जरूरतमंद एवं असहाय लोगों को चेक वितरित किए | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 20, 2024

Select your Top Menu from wp menus

75 जरूरतमंद एवं असहाय लोगों को चेक वितरित किए

ऋषिकेश । आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने 75 जरूरतमंद एवं असहाय लोगों को अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 5 लाख रुपये के चेक वितरित किए।
        केंप कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के 75वें साल को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है जिसको लेकर देश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने मास्क एवं सैनिटाइजर भी वितरित किए उन्होंने कहा कि उनके द्वारा क्षेत्र में 61 हज़ार मास्क वितरित किए जाने की मुहिम अभी तक लगातार जारी है जिसमें कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर मास्क एवं सैनिटाइजर वितरित किए जा रहे हैं।
          विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को लेकर अवगत किया वहीं कार्यालय में पहुंचे लोगों की समस्याओं को भी सुना एवं संबंधित विभाग को निर्देशित करते हुए समस्याओं का समाधान भी किया।
          विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से प्रदेश के कोने-कोने तक जरूरतमंद लोगों को आर्थिक सहायता पहुंचाई जा रही है, उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहता है कि पात्र व्यक्ति को ही सहायता मिले।श्री अग्रवाल ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित जनपयोगी योजनाओं से भी लोगों को अवगत किया एवं पात्र व्यक्ति को योजनाओं को लाभ लेने का आह्वान किया।
श्री अग्रवाल ने विशेष तौर पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सचेत किया एवं कोई भी ढिलाई न बरतने की हिदायत दी। इस अवसर पर अग्रवाल सभा के अध्यक्ष पंकज गुप्ता, सतीश अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी, नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, पूर्व पार्षद कविता शाह, अनीता तिवारी, अमित वत्स, पुनीता भंडारी, जगदंबा सेमवाल, राम कैलाश, जय कुमार उपाध्याय, राकेश थपलियाल, पार्षद संजीव पाल, सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *