भाजपा ने चुनाव संकल्प पत्र के करीब 85 प्रतिशत वायदे पूरे कर दिएः भगत | Jokhim Samachar Network

Friday, March 05, 2021

Select your Top Menu from wp menus

भाजपा ने चुनाव संकल्प पत्र के करीब 85 प्रतिशत वायदे पूरे कर दिएः भगत

-राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तराखंड दौरा 5, 6 व 7 दिसम्बर को
-प्रदेश अध्यक्ष करेंगे राज्य की सभी 70 विधानसभा सीटों का दौरा, रात्रि प्रवास भी करेंगे

देहरादून । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि कोविड के बावजूद पूरे प्रदेश में हमने ऐतिहासिक मंडल प्रशिक्षण वर्ग पूरे किए। अभी तक 252 में से 239 मंडलों में प्रशिक्षण पूरे हो चुके हैं, केवल 13 मंडलों में प्रशिक्षण शेष रह गए हैं। प्रशिक्षण में 525 ट्रेनर ने प्रशिक्षण दिया और करीब 21 हजार कार्यकर्ता प्रशिक्षित किए गए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव संकल्प पत्र के करीब 85 प्रतिशत वायदे पूरे कर दिए हैं, शेष अगले कुछ माह में पूरे कर दिए जाएँगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 5, 6 व 7 दिसम्बर को उत्तराखंड का दौरा करेंगे। श्री नड्डा के दौरे के बाद वे खुद प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे और अधिकांश विधानसभा क्षेत्रों में रात्रि विश्राम भी करेंगे।
युमना कालोनी स्थित अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री भगत ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि राष्ट्रीय स्तर पर संगठन की पुनर्रचना के क्रम में राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम का प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा का सह प्रभारी के रूप में हमें मार्ग दर्शन प्राप्त होगा। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व भाजपा सरकार के साढ़े तीन से अधिक वर्ष पूरे हो गए हैं, इस दौरान राज्य को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से केंद्र का भरपूर सहयोग मिला वहीं मुख्यमंत्री की इच्छा शक्ति व उनके विजन के परिणाम स्वरूप प्रदेश ने विकास की दृष्टि से एक नई परिभाषा लिखी है। सरकार ने चुनाव संकल्प पत्र के करीब 85 प्रतिशत वायदे पूरे कर दिए हैं, शेष अगले कुछ माह में पूरे कर दिए जाएँगे। हम अगले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार हैं। अगला विधानसभा चुनाव हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिखाए गए मार्ग ‘विकास’के मुद्दे पर लड़ेंगे और राज्य सरकार की उपलब्धियों व केंद्र सरकार के सहयोग से हो रहे ऐतिहासिक कार्यों के आधार पर जनता के बीच में जाएंगे।
हमें पूरा विश्वास है कि अगले चुनाव में जनता हमें पिछले चुनाव की अपेक्षा 57 सीटों से भी अधिक सीटों पर विजय प्रदान करेगी और राज्य में पुनः भाजपा की सरकार बनेगी। यह हमारे लिए हर्ष व सौभाग्य की बात है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 5, 6 व 7 दिसम्बर को उत्तराखंड का दौरा करेंगे। वे यहाँ 14 बैठकें करने वाले हैं जिनमें मंत्रियों, विधायकों, दायित्वधारियों व अन्य संगठनात्मक श्रेणियों के साथ होने वाली बैठकें शामिल हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर प्रदेश के सभी भाजपा कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हैं। उनके दौरे से हमें उनका मार्गदर्शन प्राप्त होगा और नई ऊर्जा भी मिलेगी। श्री नड्डा अपने राष्ट्रीय दौरे का प्रारम्भ देवभूमि उत्तराखंड से कर रहे हैं, यह हमारे लिए गर्व की बात है। श्री नड्डा के दौरे के बाद मैं प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करूँगा और अधिकांश विधानसभा क्षेत्रों में रात्रि विश्राम भी वहीं करूँगा।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के इस बयान कि राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद वे राजनीति से सन्यास ले लेंगे, के बारे में पूछने पर श्री भगत ने कहा कि हरीश रावत जीवन भर राजनीति में रहने के इच्छुक हैं क्योंकि न राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे और न कभी हरीश रावत राजनीति से सन्यास लेंगे। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में टिकट का आधार परफोरमेंस होगी। वैसे प्रदेश में हमारे विधायक अच्छा काम कर रहे हैं, किंतु चुनाव से छः माह पूर्व सर्वे कराया जाएगा। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि पूरे देश में मोदी जी की जबरदस्त लहर चल रही है। अभी बिहार चुनाव व अन्य चुनावों में जो परिणाम आए वे उसका प्रमाण हैं। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भी मोदी जी के आशीर्वाद का भाजपा को भरपूर लाभ मिलेगा। हरिद्वार में गंगा जी को पुनः गंगा माँ के रूप में नदी की मान्यता देने के मुख्यमंत्री के निर्णय का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि हरीश रावत ने जो गलती की थी उसे अब ठीक किया गया है। हरीश रावत द्वारा श्रेय लेने के बयान पर उन्होंने सवाल किया कि हरीश रावत पहले यह बताएँ कि मुख्यमंत्री के रूप में जब उन्होंने गंगा जी को स्केप चेनल घोषित किया था तो उनकी बुद्धि कहाँ गई हुई थी। पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक खजान दास, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, प्रवक्ता विनय गोयल, सुनील सैनी, कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी डा. देवेंद्र भसीन, नवीन ठाकुर, राजेंद्र ढिल्लो, महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, रतन सिंह चैहान, राजीव उनियाल आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *