स्व.पंत के निधन के बाद खाली हुई सीट पर सरप्राईज उम्मीदवार भी उतार सकती है भाजपा | Jokhim Samachar Network

Thursday, April 25, 2024

Select your Top Menu from wp menus

स्व.पंत के निधन के बाद खाली हुई सीट पर सरप्राईज उम्मीदवार भी उतार सकती है भाजपा

देहरादून प्रदेश की भाजपा सरकार के वरिष्ठ मंत्री रहे स्व. प्रकाश पंत के निधन से खाली हुई पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी सरप्राइज उम्मीदवार भी उतार सकती है। इस सीट पर 30 नवंबर तक चुनाव कराया जाना है। 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद ये दूसरा मौका है जब थराली के बाद पिथौरागढ़ सीट पर उपचुनाव होंगे। दरअसल कभी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे प्रकाश पंत की कैंसर से 5 जून को मौत हो गई थी। सीमांत जिले पिथौरागढ़ से कुमाऊं के मजबूत नेता रहे पंत का रिप्लेसमेंट कौन होगा इसको लेकर पार्टी में कई दिनों से बातचीत चल रही है। कुछ लोगों का मानना है कि स्वर्गीय पंत के परिवार से किसी को टिकट दिया जाए जबकि एक राय ये भी बन रही है कि पार्टी नई लीडरशिप तैयार करने के आइडिया से किसी नए चेहरे को टिकट दे. पार्टी के नेता कहते हैं कि सभी बिंदुओं पर बात चल रही है।
पार्टी का एक वर्ग मानता है कि बीजेपी ने परिवारवाद के खिलाफ आवाज बुलंद की है। लिहाजा पारिवारिक राजनीति को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए। हालांकि टिकट पर अंतिम निर्णय इस बात पर भी निर्भर करेगा कि कांग्रेस की क्या तैयारी है, क्योंकि पिथौरागढ़ क्षेत्र में विपक्षी दल की भी पकड़ है।
बीजेपी में प्रदेश महामंत्री खजान दास का कहना है कि पिथौरागढ़ सीट पर उपचुनाव की तैयारी की जा रही है। इसे लेकर आवेदन आ रहे हैं और उस पर विचार विमर्श किया जा रहा है। उन्होंने साथ में यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी मंथन करने के बाद ही कोई निर्णय लेती है। मंथन करने के लिए भाजपा नेताओं की एक टीम पिथौरागढ़ जाएगी और वहां के लोगों से बातचीत करेगी। बातचीत से जो कुछ भी सामने आएगा उसी के अनुरूप फैसला किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार का चयन मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश अध्यक्ष करेंगे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *