यात्रा के लिए आरक्षित 1451 बसों का बेड़ा | Jokhim Samachar Network

Thursday, March 28, 2024

Select your Top Menu from wp menus

यात्रा के लिए आरक्षित 1451 बसों का बेड़ा

ऋषिकेश। चारधाम यात्रा के लिए संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति ने 1451 बसों का बेड़ा आरक्षित किया है। संयुक्त रोटेशन सत्तर के दशक से चारधाम यात्रा के साथ गढ़वाल मंडल के लोकल मार्गों पर बसों का संचालन कर रहा है। चारधाम यात्रा के दौरान संयुक्त रोटेशन लोकल रूट व यात्रा के लिए 60-40 के अनुपात में बसों का संचालन करता है।
इस वर्ष चारधाम यात्रा को लेकर परिवहन व्यवसायियों में भी खासा उत्साह है। संयुक्त रोटेशन के पास ही अब तक 900 से अधिक बसों की एडवांस बुकिंग आ चुकी है। संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के प्रशासनिक अधिकारी बृजभानु प्रकाश गिरी ने बताया कि यह बसें यात्रा के पहले सप्ताह में चारधाम के लिए चली जाएंगी। बताया कि कपाट खुलने की तिथि नजदीक आने के साथ ही एडवांस बुकिंग में तेजी आ गई है।
चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड दिल्ली से यात्रियों को लेकर पहुंची एक बस के चालक का पार्किंग ठेकेदार के साथ विवाद हो गया। दिल्ली नंबर की यह बस हरिद्वार से यात्रियों को लेकर यहां पहुंची थी। चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपउंड पर पार्किंग ठेकेदार ने बस चालक को पार्किंग के लिए सौ रुपये की पर्ची थमा दी। बस चालक का कहना था कि वह सिर्फ यात्रियों को यहां छोड़ने आया है और उसे वाहन पार्क नहीं करना। इस पर ठेकेदार ने कंपाउंड में बाहरी वाहनों के प्रवेश पर सौ रुपये की पार्किंग देने की बात कही। इसी बात को लेकर चालक व ठेकेदार के बीच कहसुनी हो गई, जिससे बस में सवार यात्रियों को भी परेशानी उठानी पड़ी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *